Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जिलाधिकारी अनुनय झा द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में एनएच–24 के चौड़ीकरण हेतु भूमि अधिग्रहण और मुआवजा वितरण की समीक्षा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

भारत केसरी न्यूज़
जिला महराजगंज उत्तर प्रदेश

महराजगंज। जिलाधिकारी अनुनय झा द्वारा आज कलेक्ट्रेट सभागार में एनएच–24 के चौड़ीकरण हेतु भूमि अधिग्रहण और मुआवजा वितरण की समीक्षा एनएचएआई और भूमि अध्यापति विभाग के साथ की।
बैठक में जिलाधिकारी ने छूटे हुए मकानों का मूल्यांकन, प्रतिकर वितरण, अर्जन क्षेत्र में स्थित विद्युत पोल को हटाए जाने, अर्जन क्षेत्र में स्थित वृक्षों को हटाए जाने और विद्यालय आदि सरकारी संपत्तियों के निस्तारण की जानकारी ली और अप्रैल के अंत तक सभी प्रकरणों को निस्तारित करने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्वाचन अधिसूचना के दौरान सड़क के किनारे स्थित सरकारी भवनों के ध्वस्तीकरण से पूर्व संबंधित एसडीएम से अनिवार्य रूप से वार्ता कर लें और एसडीएम की संस्तुति के बाद ही भवन को तोड़ें। जिलाधिकारी महोदय ने एनएचएआई को 3ए, 3डी और अंतिम अवार्ड पर स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। साथ ही भूमि अध्याप्ति विभाग को भी अंतिम अवार्ड वाले प्रकरणों में प्रतिकर वितरण पर स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी महोदय ने फरेंदा और नौतनवा एसडीएम को प्रतिकर प्राप्त प्रकरणों में भवन ध्वस्तीकरण पर स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।
उन्होंने कहा कि जिन स्थलों पर वाहन अंडरपास का निर्माण किया जाना है, उन स्थलों पर सर्वे, मूल्यांकन सहित मुवावजा वितरण और कब्जा परिवर्तन की कार्यवाही को प्राथमिकता के आधार पर करें। जिलाधिकारी महोदय ध्वस्तीकरण को एनएचएआई और तहसील की संयुक्त टीम की मौजूदगी में करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि उक्त कार्यों जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।
बैठक में अपर जिला अधिकारी डॉक्टर पंकज कुमार वर्मा, उप भूमि अध्याप्ति अधिकारी मदन मोहन वर्मा, एसडीएम नौतनवा नंद प्रकाश मौर्या, एसडीएम फरेंदा नवीन कुमार सहित एनएचएआई एवं पीडब्ल्यूडी के अधिकारी उपस्थित रहे।