Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की मासिक बैठक मीडिया हाउस कार्यालय में हुई संपन्न

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

 

संबाददाता- श्याम जी तिवारी

(नव कर्मयुग प्रकाशन) पनवाड़ी, महोबा। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन जनपद इकाई महोबा की आज मासिक बैठक कस्बा पनवाड़ी के कोतवाली के सामने स्थित मीडिया हाउस में संपन्न हुई।
बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में नवनियुक्त मंडल अध्यक्ष मोहम्मद यूनुस खान मौजूद रहे | बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष जमाल अहमद कादरी के द्वारा की गई तथा संचालन वेद प्रकाश नायक के द्वारा किया गया।बैठक में सर्वप्रथम नवनियुक्त मंडल एवं जिला स्तर के पदाधिकारियों का फूल मालाओं से स्वागत किया गया। बैठक में 6 बिंदु पर चर्चा की गई जिसमें 1- सर्वप्रथम सेना के सीडीएस बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में गोलोक धाम पहुंचने पर कुछ क्षण का मौन धारण करते हुए आत्मा की शांति के लिए एसोसिएशन के लोगों के द्वारा प्रार्थना की गई। 2- वार्षिक सदस्यता पर चर्चा करते हुए मंडल अध्यक्ष के द्वारा निर्देश जारी किए गए थे जिले स्तर पर सदस्यता के लिए 25 दिसंबर अंतिम तिथि रखी गई है इसलिए नए सदस्य सदस्यता के लिए एवं पुराने सदस्य नवीनीकरण के लिए अपने फार्म एवं सदस्यता शुल्क प्रत्येक ब्लाक स्तर पर ब्लॉक अध्यक्ष को संपूर्ण दस्तावेजों के साथ जमा कर दें फार्म प्रत्येक ब्लॉक अध्यक्ष को उपलब्ध करा दिए गए हैं। यह भी निर्देश जारी किया गया है कि ब्लॉक अध्यक्ष आने वाले प्रत्येक सदस्यता के आवेदन को बारीकी से जांचें ब्लॉक अध्यक्ष के सत्यापन के बाद ही किसी व्यक्ति को एसोसिएशन की सदस्यता दी जाएगी तथा उसकी संपूर्ण जवाबदेही ब्लॉक अध्यक्ष की होगी।
3- पत्रकार उत्पीड़न के मामले में रोली गुप्ता द्वारा उत्पीड़न से संबंधित प्रस्ताव रखा गया
4- जिला तहसील एवं ब्लाक स्तर पर शीघ्र कार्यालय खोलने पर विस्तार से चर्चा की गई तथा निर्णय लिया गया कि 2022 में हर हाल में जिले के साथ-साथ प्रत्येक तहसील एवं ब्लॉक स्तर पर भी कार्यालय खोले जाएंगे।5- पत्रकार श्याम जी तिवारी के द्वारा प्रस्ताव रखा गया कि नई कार्यकारिणी के गठन के दौरान तहसील एवं ब्लॉक स्तर पर सक्रिय एवं सक्षम व्यक्तियों को ही जिम्मेदार पदों पर मनोनीत किया जाए।6- संगठन के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए जिले की सीमाओं पर तथा ब्लॉक तहसील स्तर पर विभिन्न प्रचार सामग्री के माध्यम से प्रचार किए जाने की भी रणनीति तैयार की गई
सभी प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किए गए इस बैठक में जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुशील अडजरिया, आनंद सेन, हरि सिंह राजपूत,श्याम जी तिवारी,भरत कुमार वर्मा, महेश कुमार नायक हरिदर्शन नायक,तीरथ सिंह यादव,रोली गुप्ता, नीलम कुमार अग्रवाल, रविंद्र खरे, गुलाब सिंह कुशवाहा, देवेंद्र अडजरिया, तहसीम अहमद हरि सिंह वर्मा,चंद्रपाल,राजेंद्र,ताहिर खान लोकेंद्र सविता बड़ी संख्या में पदाधिकारी एवं सदस्यगण मौजूद रहे।