Search
Close this search box.

जिलाधिकारी अनुनय झा की अध्यक्षता में विकास कार्यों के संबंध में सीएम डैशबोर्ड पर विभिन्न योजनाओं के प्रगति की समीक्षा बैठक की गई

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

महराजगंज। जिलाधिकारी ने बिंदुवार विभिन्न परियोजनाओं में प्रगति की जानकारी संबंधित विभागों से ली। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि सभी विभाग सुनिश्चित करें कि सीएम डैशबोर्ड पर प्रदर्शित फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन में कोई शिथिलता न होने पाए। साथ ही पेंशन सहित विभिन्न योजनाओं में प्राप्त आवेदनों का निस्तारण समयान्तर्गत करें डेटा फीडिंग में कोई त्रुटि न हो अथवा कोई डेटा पोर्टल पर छूटने न पाए, जिससे जनपद की रैंकिंग पर विपरीत प्रभाव पड़े। उन्होंने सीएम डैशबोर्ड पर बी, सी, डी और ई ग्रेड वाली परियोजनाओं में सुधार हेतु संबंधित अधिकारियों को कड़ा निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि नियमित समीक्षा करते हुए परियोजना की प्रगति को तेज करें। विभिन्न योजनाओं में प्राप्त आवेदनों को लंबित न रखें और समयान्तर्गत निस्तारित करें।
जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री कुसुम योजना के अंतर्गत अवशेष सोलर पंपों को इस माह के अंत तक लगवाने का निर्देश जिला कृषि अधिकारी को दिया। साथ ही सेतु व सड़क निर्माण की प्रगति को तेज करने हेतु कार्यदाई संस्थाओं को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी विभाग सुनिश्चित करें कि शासन की मंशा के अनुरूप योजनाओं का प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन हो। समय उपरांत लंबित आवेदनों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करें। विभिन्न परियोजनाओं में वित्तीय एवं भौतिक प्रगति को सुनिश्चित करें।
मुख्य विकास अधिकारी अनुराज जैन ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार सभी अधिकारी अपने विभाग से संबंधित योजनाओं/परियोजनाओं की गहन समीक्षा करते हुए बेहतर प्रदर्शन सुनिश्चित करें। धरातल पर योजनाओं की प्रगति पर कड़ी निगरानी करें और सुनिश्चित करें कि योजनाओं का क्रियान्वयन धरातल पर प्रभावी ढंग से हो।
बैठक में सीएमओ डॉ दिलीप सिंह, पीडी राम दरश चौधरी, जिला कृषि अधिकारी श्री वीरेन्द्र कुमार, उपायुक्त उद्योग श्री अभिषेक प्रियदर्शी, एआर सहकारिता सुनील गुप्ता, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी कन्हैया यादव, दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी शांत प्रकाश श्रीवास्तव, डीपीआरओ श्रेया मिश्रा सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।