Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

शास्त्री नगर मोहल्ले में बांस बल्लियों के सहारे जगह-जगह लटक रहे बिजली के तार, बड़ी दुर्घटना का खतरा पर विभाग को नहीं है कोई चिंता।

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

महराजगंज: कहीं लटके हैं तार तो कहीं बांस-बल्ली के सहारे बिजली की आपूर्ति। शास्त्री नगर मोहल्ले में बांस बल्लियों के सहारे जगह-जगह लटक रहे बिजली के तार, बड़ी दुर्घटना का खतरा पर विभाग को नहीं है कोई चिंता। बिजली विभाग इस समस्या को ध्यान नहीं दे रही है, जबकि कई जगहों पर इसे लेकर शिकायत भी हुई है पर सुधार करना तो दूर बिजली विभाग के अधिकारी वहां का जायजा लेना तक जरूरी नहीं समझते।

लगभग आधा सैकड़ा उपभोक्ताओं ने अपने कनेक्शन 200 मीटर से 300 मीटर दूर तक बांस, बल्ली के सहारे बिजली के तार टिकाए गए हैं। अक्सर तार टूट कर जमीन में भी गिर जातें हैं। इसके चलते कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है लेकिन पिछले कई वर्षों से बिजली विभाग ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है। मुहल्ले के लोगों का कहना है कि मुहल्ले वालों ने कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन देकर मुहल्ले में बिजली के पोल लगवाने की मांग की है लेकिन अभी तक बिजली विभाग द्वारा यहां पर पोल लगवाने का कार्य शुरु नहीं किया गया है। बातचीत के दौरान मोहल्ले की एक महिला का कहना है कि उनके घर से बिजली का पोल दो सौ मीटर की दूरी पर है। उन्हें बांस के सहारे तारों को घर तक लानी पड़ी है। मोहल्ले के रहने वाले अभिषेक का कहना है कि उनके मकान से बिजली का पोल सौ मीटर दूरी पर है। उनके तार मैदान से होकर निकली है। मैदान मेें मुहल्ले के बच्चे खेलते हैं और बकरियां, भैंसे भी मैदान में आते हैं। कभी भी तार टूटकर जमीन में गिर जाती है। इसके चलते कभी भी हादसा हो सकता है। गोलू का कहना है कि उनका मकान बिजली के पोल से 250 मीटर दूर पर है। इतनी दूरी से उन्होंने बांस के सहारे तार खींचकर कनेक्शन लिया है। बिजली विभाग के अधिकारीयों का कहना है कि शहर में उन क्षेत्रों में जहां अभी बिजली के पोल नहीं लगे हैं। पोल लगाने का कार्य किया जा रहा है। जल्द ही पूरे शहर में पोल लगने का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।