Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

भारत घूमने का है मन? IRCTC के इस शानदार पैकेज का उठाएं लाभ, खाना-रहना सब फ्री

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) रविवार से एक ‘भारत दर्शन’ स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन चलाएगा, जो हैदराबाद-अहमदाबाद-निष्कलंक महादेव सी टेम्पल-अमृतसर-जयपुर और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जैसी जगहों को कवर करेगी। यह टूर पैकेज 10 सितंबर को खत्म होगा। आईआरसीटीसी ने 30 जुलाई को अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी साझा की थी।

आईआरसीटीसी ने एक बयान में कहा कि भारत दर्शन पैकेज सबसे किफायती टूर पैकेजों में से एक है। देश के सभी महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों को विशेष ट्रेन से कवर किया जाएगा। भारत दर्शन विशेष पर्यटक ट्रेन की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध है। बुकिंग आईआरसीटीसी पर्यटन सुविधा केंद्र, जोनल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी की जा सकती है।

इस विशेष ट्रेन के बोर्डिंग पॉइंट मदुरै, सलेम, डिंडीगुल, इरोड, जोलारपेट्टई करूर, काटपाडी, एमजीआर चेन्नई सेंट्रल, नेल्लोर और विजयवाड़ा हैं और डी-बोर्डिंग पॉइंट विजयवाड़ा, नेल्लोर, पेरंबूर, काटपाडी, जोलारपेट्टई, सेलम, इरोड, करूर, डिंडीगुल और मदुरै हैं।

भारत दर्शन विशेष पर्यटक ट्रेन की मुख्य विशेषताएं:

>> एक व्यक्ति के लिए 11 रातों/12 दिनों के इस पैकेज की कीमत 11,340 होगी।
>> ट्रेन का सफर स्लीपर क्लास से होगा। पर्यटकों को यात्रा बीमा और सैनिटाइजेशन किट मुहैया कराई जाएंगी। स्थानीय परिवहन व्यय, स्मारकों के लिए प्रवेश शुल्क, नौका विहार शुल्क, पर्यटक गाइड की सेवा पर्यटकों को वहन करनी होगी।
>> धर्मशालाओं/हॉल में रात्रि विश्राम की व्यवस्था होगी।
>> सुबह की चाय/कॉफी, नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात का खाना और प्रति दिन 1 लीटर पीने का पानी दिया जाएगा।
>> केंद्र/राज्य सरकार के कर्मचारी इन दौरों के लिए छुट्टी यात्रा रियायत का लाभ उठा सकते हैं।

Source link