Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

भाजपा नेता बोले- शहरों के नाम बदलना सिर्फ शुरुआत, 2026 तक हिंदू राष्ट्र घोषित होगा भारत

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अपने विवादित बयानों की वजह से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित किए गए विधायक टी. राजा सिंह ने कहा है कि भारत को 2026 तक “अखंड हिंदू राष्ट्र” घोषित कर दिया जाएगा। वह महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में हिंदूवादी संगठनों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भविष्य में अहमदनगर और हैदराबाद शहरों के नाम अहिल्याबाईनगर और भाग्यनगर में बदल दिए जाएंगे।

2025 और 2026 में, भारत को ‘अखंड हिंदू राष्ट्र’ घोषित किया जाएगा

औरंगाबाद में पैदा हुए हैं, तो आपको संभाजीनगर में मरना होगा

औरंगाबाद शहर का नाम बदलने का विरोध करने वाले एआईएमआईएम के सांसद इम्तियाज जलील पर तंज कसते हुए राज सिंह ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि वे औरंगाबाद में पैदा हुए थे और वे औरंगाबाद में मरेंगे। मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि अगर आप औरंगाबाद में पैदा हुए हैं, तो भी आपको संभाजीनगर में मरना होगा। आप हिंदू राष्ट्र में मरेंगे।

टी राजा सिंह ने कहा कि हिंदू मांग कर रहे हैं कि देश को ‘अखंड हिंदू राष्ट्र’ बनाया जाए। अगर 50 से अधिक इस्लामिक देश और 150 से अधिक ईसाई राष्ट्र हो सकते हैं, तो भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित क्यों नहीं किया जा सकता है, भारत में 100 करोड़ में से अधिकांश हिंदू हैं। आगे उन्होंने कहा कि 2025 और 2026 में, भारत को ‘अखंड हिंदू राष्ट्र’ घोषित किया जाएगा। मैं यह नहीं कह रहा हूं, यह सभी साधुओं और संतों की दहाड़ है और यह उनकी भविष्यवाणी है।

हैदराबाद का नाम भी भाग्यनगर रखा जाएगा

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में औरंगाबाद और उस्मानाबाद शहरों का नाम बदलना अभी शुरुआत है। उन्होंने कहा कि औरंगाबाद और उस्मानाबाद शहरों के नाम बदलने से कुछ लोगों को पीड़ा हुई है। मैं इन लोगों को बताना चाहूंगा कि यह सिर्फ शुरुआत है क्योंकि अहमदनगर का नाम भी बदला जाएगा। इसका नाम बदलकर अहिल्याबाईनगर रखा जाएगा और अहमदनगर का नाम मिटा दिया जाएगा और हैदराबाद का नाम भी भाग्यनगर रखा जाएगा।

 

बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में औरंगाबाद शहर का नाम बदलकर ‘छत्रपति संभाजीनगर’ और उस्मानाबाद शहर का नाम बदलकर ‘धाराशिव’ करने की मंजूरी दी थी।